हिमाचल के स्कूलों में 31 मई तक अवकाश घोषित, शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना
May 16th, 2020 | Post by :- | 275 Views

कोरोना वायरस से बचाव के लिए हिमाचल के सरकारी और निजी स्कूल लॉकडाउन-3 खत्म होने के बाद भी बंद रहेंगे। उच्च शिक्षा निदेशालय ने शनिवार को स्कूलों में 18 से 31 मई तक छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इस संबंध में  निदेशालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए है। शैक्षणिक सत्र के दिवस पूरे करने के लिए आने वाले महीनों में मानसून और त्योहारों की छुट्टियों में कटौती की जाएगी।

वहीं, हिमाचल के सभी डिग्री कॉलेजों ने 18 मई से 10 जून तक अवकाश रहेगा। कॉलेजों में 25 मई से प्रस्तावित छुट्टियों को सरकार ने इस साल 18 मई से देने के आदेश जारी किए हैं। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।
कब खुलेंगे स्कूल हिमाचल में स्कूल कब खुलेंगे, फिलहाल इसको लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में देश और प्रदेश में कोरोना वायरस के हालात को देखते हुए इस पर फैसला लिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।