हिमाचल प्रदेश में 12 से 14 वर्ष के तीन लाख बच्‍चों को स्‍कूल में ही दी जाएगी वैक्सीन …. #news4
March 15th, 2022 | Post by :- | 117 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश में अब 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्‍चों की वैक्‍सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बुधवार से बच्चों को कोरोनारोधी टीका लगाया जाएगा। इससे पहले आज मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी राज्‍यों के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा व जरूरी दिशा निर्देश जारी करेगा। आज होने वाली बैठक में स्पष्ट होगा कि बच्चों के लिए कब और कितनी वैक्सीन मिलेगी। प्रदेश में तीन लाख बच्‍चों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इस संबंध में केंद्र सरकार से दिशा निर्देशों के अनुसार ही प्रक्रिया शुरू होगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक हेमराज बैरवा ने बताया कि स्कूलों में ही इन बच्‍चों को वैक्सीन दी जाएगी। इसके  लिए बच्‍चों को पहले किसी भी तरह का पंजीकरण नहीं करवाना होगा। विभाग मौके पर ही पंजीकरण करेगा।

हिमाचल प्रदेश ने पहले दो अभियानों में तय आबादी को सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन की डोज लगाई हैं। अब इस आयु वर्ग के लिए चलने वाले अभियान में भी प्रदेश नंबर वन रहने के लिए प्रयासरत है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।