हिमाचल में कानून व्यवस्था के हालात इतने बुरा है कि तिरंगे का अपमान होने पर भी कोई कानूनी कार्यवाही नही … #news4
August 22nd, 2022 | Post by :- | 87 Views

 सुंदरनगर अविनाश शर्मा. हिमाचल में कानून व्यवस्था के हालात इतने बुरा है कि तिरंगे का अपमान होने पर भी कोई कानूनी कार्यवाही नही होती। यह वो पुलिस है जो नौकरी पर नियुक्त होने से पहले संविधान और तिरंगे की आन बान शान के लिए कुर्बान होने की शपथ लेती है। लेकिन आज वही पुलिस रैली में सार्वजनिक रूप में तिरंगा उलटा लेकर चलने पर एफआईआर तो दर्ज नहीं कर रही ।

मामला नाचन विधानसभा क्षेत्र का है जहां 14 अगस्त 2022 को भाजपा युवा मोर्चा ने तिरंगा रैली का आयोजन किया और विधायक विनोद कुमार द्वारा नेतृत्व किया गया। दुनिया की सबसे बड़ी देशभक्त पार्टी की रैली में सार्वजनिक रूप से तिरंगा उल्टा पकड़ा गया है। जिसके खिलाफ राइट फाउंडेशन के अध्यक्ष ने 112 पर एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत डाली। लेकिन आज दिन तक इस मामले में कोई कार्यवाही नही हुई। जिसके चलते आज राइट फाउंडेशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार थाने के बाहर धरने पर बैठ गए है तथा उन्होंने तिरंगे के अपमान में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ एफआईआर की मांग की है।

जानकारी मुताबिक सुरेश कुमार अकेले धरने पर बैठे है और शांति पूर्ण तरीके से प्रोटेस्ट कर रहे है। धरने के दौरान 12 बजे एसएचओ गोहर निर्मल सिंह धरना स्थल पर स्वयं आए और उन्होंने सुरेश कुमार के साथ हाथापाई और जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आम लोगों ने वायरल वीडियो पर पुलिस को जम कर कोसा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।