हिमाचल में बैचवाइज होगी आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों की भर्ती, सरकार ने दिया तोहफा
August 20th, 2019 | Post by :- | 291 Views

आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट भर्ती के नियमों में बदलाव कर सरकार ने सूबे के हजारों आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों को 50 फीसदी बैचवाइज भर्ती का तोहफा दिया है। सरकार के आयुर्वेद विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट बैचवाइज भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पहले आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट की भर्ती कमीशन के माध्यम से होती थी। कई सालों से आयुर्वेद फार्मासिस्ट इस वर्ग की 50 फीसदी भर्ती बैचवाइज और 50 फीसदी कमीशन से भरने की मांग कर रहे थे। इसके लिए बेरोजगार आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट कई बार मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले।

अब बैचवाइज भर्ती की अधिसूचना बीते 13 अगस्त को जारी कर दी गई है। अतिरिक्त मुख्य सचिव आयुर्वेद की ओर से जारी अधिसूचना में भर्ती नियमों में संशोधन कर आयुर्वेद फार्मासिस्ट के पदों को 50 प्रतिशत बैचवाइज किया गया है।

आगामी समय में आयुर्वेद फार्मासिस्ट पदों के लिए 50 प्रतिशत भर्ती बैचवाइज और 50 प्रतिशत कमीशन के आधार पर होगी। आयुर्वेद विभाग की निदेशक कृतिका कुल्हारी ने कहा कि  भर्ती नियमों में संशोधन के बाद आयुर्वेदिक फार्मासिस्टों की 50 फीसदी भर्ती बैचवाइज होगी। इसकी अधिसूचना जारी हो गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।