हमीरपुर को 10 नई सड़कें मंजूर, अनुराग ठाकुर बोले-रोड कनैक्टीविटी में हिमाचल बाकी राज्यों से आगे #news4
April 29th, 2022 | Post by :- | 117 Views

हमीरपुर : केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री और हमीरपुर सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने हमीरपुर जिले के लिए 10 नई सड़कों को मंजूरी दिलाई है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिले में सड़कों की कनैक्टीविटी को सुदृढ़ करने की दिशा में ये नई सड़क सहायक सिद्ध होंगी। उन्होंने कहा कि सड़कों का निर्माण विकास का परिचायक है और हिमाचल प्रदेश रोड कनैक्टीविटी व सड़क निर्माण में बाकी पहाड़ी राज्यों से कहीं आगे खड़ा है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को उच्च गुणवत्तायुक्त बेहतर रोड कनैक्टीविटी की सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए वे सदैव कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिले की 10 नई सड़कों की मंजूरी के लिए उन्होंने विगत दिनों प्रदेश के लोक निर्माण विभाग को पत्र लिख कर इनकी आवश्यकता से अवगत कराया था।

उन्होंने बताया कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र कि टौणी देवी में रमन पटियाल के घर से डलवाना ब्राह्मणा मुठान तक पक्की सड़क का निर्माण होगा। वहीं जोल पंचायत के गांव समौना गांव के लिए संपर्क का निर्माण, बगेहड़ा से गऊशाला समौना गांव तक संपर्क मार्ग का निर्माण, दुर्गा देवी पत्नी स्वर्गीय गंगा राम स्वतंत्रता सेनानी के गांव के एक किलोमीटर संपर्क सड़क का निर्माण होगा, वहीं हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में सतपाल के घर से श्मशानघाट खड्ड तक की सड़क का निर्माण, लंबलू आयुर्वैदिक अस्पताल से खड्ड के किनारे स्थित शनिदेव मंदिर तक बाईपास संपर्क सुविधा, संपर्क सड़क लंबलू से सिकांदर वाया आडी4/100 मेन रोड मोही चन्दू राम के घर के नजदीक झटवाड़ तक सड़क को पक्का किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्य सड़क से तरेटी गांव तक सड़क का निर्माण किया जाएगा। बड़सर विधानसभा क्षेत्र में निर्माण लिंक रोड बल्ह-चोआ-जनदोह-करियाला व कठियाना बल्ला से होकर शुक्कर खड्ड पुल तक सड़क को पक्का किया जाएगा। इसके साथ ही ठमाणी से उलेड़ तक सड़क का निर्माण किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।