कुफरी के गलू में बर्फ पर स्किड होकर ट्रक से टकराई बस, 10 यात्री घायल #news4
February 9th, 2022 | Post by :- | 138 Views

ठियोग : ऊपरी शिमला में बर्फबारी के बाद सामान्य होते ही सड़क पर जमी बर्फ के चलते हादसे भी पेश आ रहे हैं। ताजा मामला शिमला के मशहूर पर्यटन स्थल कुफरी के साथ लगते गलू में दोपहर बाद उस समय पर आया जब ट्रक और हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस के बीच टक्कर हो गई और बस में सवार लगभग 10 यात्री घायल हो गए। उक्त यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सिविल अस्पताल ठियोग में भर्ती किया गया है। सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

बस में सवार थे 30 से 35 यात्री

बता दें कि घटना के समय बस में 30 से 35 यात्री सवार थे। मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस हरिद्वार से रामपुर के सराहन की ओर जा रही थी। वहीं ट्रक भी ठियोग की ओर जा रहा था लेकिन गलू के पास बर्फ पर फिसलने के बाद बस की आगे चल रहे ट्रक से टक्कर हो गई। इससे बस का कंडक्टर साइड का एक शीशा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और अगली सीटों पर बैठी सवारियों को इससे चोटें आई हैं। इस घटना के बाद डीसी शिमला आदित्य नेगी और एसडीएम ठियोग सौरव जस्सल मौके पर पहुंचे और उन्होंने विभाग अधिकारियों को बर्फ हटाने के लिए दिशा-निर्देश दिए। घटना के बाद मौके पर बर्फ की मोटी परत को खोकदर निकाला गया।

बर्फबारी के कारण खतरनाक है सफर

बीते सप्ताह कुफरी और फागू के बीच 2 फुट ताजा हिमपात हुआ है। दो रोज पहले ही राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 को पूरी तरह वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया है, लेकिन रात के वक्त मौसम साफ रहने से सड़क पर कोहरा जम जाने से सड़क पर वाहन दौड़ाना खतरे से खाली नहीं है और ऊपरी शिमला में ऐसे कई क्षेत्र है, जहां पर सड़कों पर बर्फ  जमी हुई है और हादसों का खतरा बना हुआ है। शिमला पुलिस ने स्थानीय लोगों समेत सैलानियों को भी गाड़ी चलाते वक्त एहतियात बरतने की अपील की है।

घायलों की सूची

ठियोग अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. दलीप टेक्टा ने बताया कि सभी घायलों को उपचार दिया जा रहा है। घायलों में रिपना देवी पत्नी रविंद्र कुमार गांव डाऊच जिला बिलासपुर, रविंद्र पुत्र कृष्णा राम बिलासपुर, हरि कृष्ण शर्मा खलीनी शिमला, रंजना पुत्री मस्त राम निरमंड जिला कुल्लू, हेमलता पुत्री मस्त राम निरमंड, कुसुम पत्नी राजेंद्र ननखड़ी, अजय पुत्र राजेंद्र कुमार घुमारवीं जिला बिलासपुर, ज्योति पत्नी जयराम गांव शील घाट घुंड ठियोग व बस का चालक संजीव कुमार शामिल है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।