हरियाणा के आर.एम.पी. अनुभवी चिकित्सकों ने किया चेयरमैन ऋषिपाल सैनी का बहिष्कार
March 12th, 2019 | Post by :- | 55 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )   ।          हरियाणा के आर.एम.पी. अनुभवी चिकित्सकों ने हरियाणा हैल्थ केयर बोर्ड के चेयरमैन डॉ ऋषिपाल सैनी का बहिष्कार कर दिया है व उनके खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए जिला आर.एम.पी. अनुभवी चिकित्सक संघ, कुरुक्षेत्र के जिला प्रधान डॉ राकेश गुप्ता ने बताया कि जिस लक्ष्य को लेकर राज्य भर के अनुभवी चिकित्सकों ने अपनी बागडोर डॉ ऋषि पाल सैनी को सौंपी थी व पूरी नहीं हुई। अनुभवी चिकित्सकों को मान्यता मिलने का जो बीड़ा ऋषिपाल सैनी ने उठाया था उससे वह दूर हो गए हैं व जिन चिकित्सकों की बदौलता वह चेयरमैन बने थे उन चिकित्सकों की भलाई के लिए वह काम नही कर रहे। चेयरमैन जिन 1 लाख चिकित्सकों के समर्थन होने का दभ भरते हैं जबकि अब उनके साथ 1 हजार साथी भी नहीं हैं। मान्यता ना मिलने के कारण गाहे-बेगाहे शोषण का शिकार हो रहे है। चिकित्सकों ने मांग उठाई की जो मुख्यमंत्री उडऩदस्ते ने अनुभवी चिकित्सकों के खिलाफ मुकद्दमें दर्ज  किए थे उन मुकद्दमों को वापिस करने के लिए मुख्यमंत्री से डॉ ऋषि पाल ने बात करने का आश्वसान दिया था परनतु वह यह भी नहीं कर सके व अनुभवी चिकित्सक मुकद्दमो का दंश झेल रहे है। उ

न्होने कहा कि वह व राज्यभर के अनुभवी चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि सरकार डॉ ऋषिपाल सैनी को चेयरमैन के पद से बर्खास्त कर अनुभवी चिकित्सको ंको न्याय दिलाया जाए। क्योंकि डॉ ऋषिपाल सैनी ने समाजिक चिकित्सक महासंघ के नाम पर धन की उगाही भी की है व बोर्ड के अन्य सदस्यों से सदस्य बनाने के नाम पर भी धन की उगाही की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।