प्री जनमंच में 11 शिकायतें व चार मांग पत्र प्राप्त
August 2nd, 2019 | Post by :- | 162 Views

मंडी, 2 अगस्त: करसोग विधान सभा क्षेत्र में 11 अगस्त को होने वाले जिला स्तरीय जनमंच की तैयारियों को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में शुक्रवार को ग्राम पंचायत भनेरा में प्री-जनमंच कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की समस्याओं को सुना गया। इस मौके पर 11 शिकायत पत्र व चार मांग पत्र प्राप्त हुए। जिन्हें निपटारे के लिए जिला स्तरीय जनमंच में शिक्षा मंत्री के समक्ष रखा जाएगा।

यह जानकारी देते हुए उपमण्डलाधिकारी करसोग सुरेन्द्र ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जिला स्तरीय जनमंच से पूर्व अपने-अपने कार्यालय से सम्बन्धित मामलों को निपटा लें। उन्होंने कहा जनता की समस्याओं को शीघ्र अति शीघ्र निपटाएं और क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों में भी व्यक्तिगत रूचि लें ताकि जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ शीघ्र मिल सके।

लाल सिंह प्रभारी उपरोजगार कार्यालय करसोग ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कौशल विकास भत्ता योजना बारे विस्तार से जानकारी दी।

कृषि विभाग के विषयवाद विशेषज्ञ रामकृष्ण ने सुभाष पालेकर प्राकृतिक खेती/जीरो बजट खेती करने बारे विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने जीवभृत, नीमास्त्र, बीजामृत, दशपर्णी अर्क, सप्त धन्यांकुर अर्क, फफूंदनाशक इत्यादि बनाने की विधियों बारे किसानों व बागवानों को जागरूक किया।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से सम्बन्ध्ति योजनाओं बारे लोगों को जागरूक किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।