बूँद बूँद को तरसे राजकीय माद्यमिक पाठशाला भौंखर के बच्चे
March 15th, 2019 | Post by :- | 268 Views

पिछले 15 दिनों से पानी की सप्लाई नही हो रही

बिभाग के कान पर नही रेंग रही जूं

ऐसे में  कैसे होगी नैनिहलों की पढ़ाई

news4himachal-राजकीय माध्यमिक पाठशाला भौंखर में पिछले 15 दिनों से पानी नहीं आने से स्कूल प्रशासन को काफी परेशानी का सामना करना पढ़ रहा है। आजकल बच्चों की परीक्षाएं चली है इसलिए सभी अध्यापक खुद बावड़ी से पानी लाने जा रहे हैं ताकि बच्चों को कोई परेशानी ना हो । इस बाबत स्कूल मुख्य अध्यापक श्री सुरेश कुमार ने कई बार सम्बंधित विभाग के SDO ओर JE से कई बार फोन पर शिकायत भी की लेकिन कोई हल नही निकल 14 मार्च को लिखित शिकायत करने के बाद भी विभाग हरकत में नही आ रहा ।स्कूल प्रबंधन अब सब जगह शिकायत कर के थक हार के खुद पानी भरने पर मजबूर हो गया है ताकि स्कूल में रोजमर्रा के काम न रुकें स्कूल में लगभग 50 बच्चों के लिए खाना बनता है जिसमे पानी ना होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। माध्यमिक पाठशाला के साथ ही प्राथमिक पाठशाला तथा आंगनबाड़ी भी इसी समस्या से दो चार हो रहे हैं । अब तो आलम ये है कि पानी की एक बूंद भी स्कूल की टंकियों में नही है अध्यापक सुबह पहले पानी भरते हैं ताकि स्कूल के काम सुचारू रूप से हो सके । ऐसे में बच्चों की पढ़ाई पर कोई असर ना पड़े इसके लिए अध्यापक पूरा प्रयास कर रहे है लेकिन ऐसा कब तक चलता रहेगा ऐसा स्कूल प्रशासन सरकार से पूछना चाहता है। ऐसा नही है कि ये पहली बार हुआ है ये समस्या पिछले 2 सालों से चली आ रही है ।

स्कूल में पानी के ना होते सम्पूर्ण स्वच्छता अभियान के लक्ष्य को पूरा नही किया जा सकता। गौरतलब रहे कि स्कूल में पुछले 1 वर्ष से चपरासी का पद भी रिक्त चला हुआ है जिसके चलते भी स्कूल के कार्य भी बाधित होते है अतः सारे काम अध्यापकों को स्वंय ही करने पड़ते है ऊपर से पानी भरने का एक काम और बढ़ने से अध्यापक भी परेशान हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।