Coronavirus से पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत, 358 नए मामले सामने आए: स्वास्थ्य मंत्रालय
April 2nd, 2020 | Post by :- | 207 Views

नई दिल्ली:  देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी गई कि देश में पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1965 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से अबतक 50 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 151 संक्रमित लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं देशभर में आज कोरोना के  कुल 358 नए मामले सामने आए हैं।

लव अग्रवाल ने बताया कि  मुंबई के धारावी में एक पॉजिटिव केस पाया गया है। वहां पर 300 फ्लैटों और 90 के आस-पास शॉप हैं जिसे सील कर दिया है। उस पर्टिकुलर कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है,  प्रोटोकॉल के अनुसार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। वहीं गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि गृह मंत्रालय ने 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है। इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।