घुमारवीं में खेल-खेल में 13 वर्षीय किशोर ने लगा लिया फंदा, मौत #news4
September 25th, 2022 | Post by :- | 125 Views

घुमारवीं : बिलासपुर जिले के पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले नगर परिषद के वार्ड नंबर पांच बजोहा में शनिवार रात को एक 13 वर्षीय किशोर की फंदा लगने से मौत हो गई। मृतक बच्चे की पहचान अभिलक्ष शर्मा पुत्र विजय कुमार गांव हरल्याण, बलद्वाड़ा के रूप में हुई है। घटना रात करीब दस बजे की बताई जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अभिलक्ष घुमारवीं के एक निजी स्कूल में नवमीं कक्षा का छात्र था। वह अपनी माता व छोटे भाई के साथ ही घुमारवीं में पिछले चार-पांच साल से किराये के मकान में रहता था। बच्चे का पिता सेना में कार्यरत है तथा आजकल विदेश में है।

अचानक हुई इस घटना से पूरे क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं। किसी की समझ में कुछ नहीं आ रहा था कि अचानक ऐसा कैसे हो गया। हादसे का क्या कारण रहा, इसका पता नहीं चल पाया है। अभी तक यही सामने आ रहा है कि रात को दोनों भाई आपस में खेल रहे थे इसी दौरान यह हादसा घटित हो गया। मृतक बच्चे की मां अपने होश गवा चुकी है। वह अभी तक कोई भी बयान देने की स्थिति में नहीं है, लेकिन प्रारंभिक जांच में यह पता चला कि दोनों भाई आपस में खेल रहे थे तथा खेलते-खेलते ही अचानक बच्चे ने फंदा लगा लिया। जिस वक्त यह घटना हुई तो बच्चे की मां भी घर पर ही मौजूद थी तथा रसोईघर में कुछ काम कर रही थी। उसे मृतक बच्चे के छोटे भाई ने घटना की जानकारी दी। यह सुनकर मां दौड़कर कमरे में पहुंची। मां ने तुरंत पड़ोसियों को बताया, जिसके बाद बच्चे को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। यहां उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद डाक्टरों ने क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर के लिए रेफर कर दिया, लेकिन बिलासपुर पहुंचते ही डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना सुबह पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई तथा हर कोई बच्चे की इस तरह से हुई मौत गमगीन है।

क्या कहते हैं अधिकारी

पुलिस अधीक्षक अनिल ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बच्चे का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। शव को परिवार के हवाले कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।