हिमाचल के कॉलेजों में भरे जाएंगे 1300 शिक्षकों के पद: जयराम
July 30th, 2019 | Post by :- | 203 Views

प्रदेश भर के कॉलेजों में खाली चल रहे शिक्षकों के 1300 पदों को भरा जा रहा है। इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। जल्द ही सभी खाली पदों पर शिक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी।

कोटशेरा कॉलेज के नए प्रशासनिक एवं विज्ञान संकाय ब्लॉक का लोकार्पण करने पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह जानकारी दी। इस दौरान मौजूद शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक साल में 600 शिक्षकों के पद भरे हैं।

सीएम ने कहा कि बरसात के मौसम में सितंबर तक स्क्रब टायफस के मामले आते रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग को इसके लिए तैयारियां करने के पहले ही आदेश दे दिए हैं। इस रोग को लेकर आम लोगों को जागरूक करने की भी जरूरत है।

प्रदेशभर के पीएचसी, सीएचसी, जोनल स्तरीय अस्पतालों के साथ आईजीएमसी, टांडा मेडिकल कॉलेज और अन्य बड़े स्वास्थ्य संस्थानों में दवाएं उपलब्ध करवा दी हैं। आने वाले समय में हम इस बीमारी और हर स्थिति से निपटने में सक्षम होंगे, बीमारी पर काबू पा सकेंगे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।