चंडीगढ़-दिल्ली और कुल्लू फ्लाइट 3 दिन रहेगी रद्द, पाकिस्तान के उपर से जाने वाले विमानों का रूट बदला
March 18th, 2019 | Post by :- | 77 Views

एयर इंडिया की दिल्ली-चंडीगढ़-दिल्ली की रद्द चल रही फ्लाइट अब 18,19 और 20 को मार्च को भी रद्द रहेगी। इसके अलावा कुल्लू-चंडीगढ़-कुल्लू फ्लाइट 18,20 और 21 मार्च को रद्द रहेगी।

अधिकारियों की मानें तो जब से एयर सर्जिकल स्ट्राइक हुई है। उसके बाद से एयर इंडिया विदेशों में जाने वाले अपने एयरक्राफ्ट्स का रूट बदल दिया गया है। एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट पाकिस्तान के ऊपर से नहीं गुजर रहे हैं।

 

रूट बदलने की वजह औसतन एक फ्लाइट अपने डेस्टिनेशन में जहां 15 घंटे में पहुंच रही थी, वह 20 से 22 घंटे का वक्त ले रही है। यही वजह है कि एयर इंडिया के पास इन दिनों एयर क्राफ्ट्स की शॉर्टेज बढ़ गई है।

चंडीगढ़-दिल्ली 11.5 पर आती है और यहां से दिल्ली के लिए 12.10 पर दिल्ली के लिए रवाना होती है। दिल्ली में यह फ्लाइट दोपहर 12.50 पर पहुंचती है। वहीं कुल्लू से चंडीगढ़ फ्लाइट सुबह 9 बजे आती है। चंडीगढ़ से कुल्लू के लिए 9.40 पर रवाना होती है, जो वहां पर 10.25 पर पहुंचती है। एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर एमआर जिंदल ने इसकी पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।