15 तारीख हो गई, नहीं आई पेंशन
January 16th, 2020 | Post by :- | 245 Views

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच अर्की इकाई की मासिक बैठक रघुनाथ शर्मा जिला सचिव की अध्यक्षता में कुनिहार लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में संपन्न हुई। इस बैठक में सेवानिवृत्त कर्मचारियों की मांगों पर मंथन किया गया। बैठक में सभी सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन के विरुद्ध रोष प्रकट किया, क्योंकि 15 जनवरी तक भी दिसंबर माह की पेंशन की अदायगी नहीं हुई है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने परिवहन प्रबंधन व सरकार से गुहार लगाई गई है कि प्रतिमाह पेंशन 1 तारीख को सेवानिवृत्त कर्मचारियों के खाते में डाली जाए। कर्मचारियों ने जुलाई, 2015 से डीए की बकाया राशि का भुगतान करने के लिए भी आग्रह किया। यह बकाया पिछले 5 वर्ष से लंबित पड़ा हुआ है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने प्रबंधन से आग्रह किया कि 20 वर्षों तक एक ही पद पर रहे चालक व परिचालकों को विशेष पेंशन वृद्धियां दी जाएं।

सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों के पेंशन से संबंधित भुगतान 3-4 वर्ष से लंबित पड़े हैं, उनका भुगतान शीघ्र किया जाए। बैठक में रोशन लाल ठाकुर, भवानी शंकर, परमानंद शर्मा, सुरेश शर्मा, जय चंद शर्मा, नरेश सोनी, संतराम, शंकरलाल, बुधराम, तुलसीराम, नेकराम, बलवीर सिंह, शेर सिंह, प्रेमराज, प्रकाश चंद जगदीश परशुराम, प्रेमचंद शर्मा, शीशराम, हेतराम, रमेश ठाकुर, राजेंद्र सिंह, प्रेम कुमार चौधरी, रामचंद्र, गोपाल सिंह कंवर, टेकचंद, गोपाल दास आदि मौजूद रहे।

पेंशन का बजट में किया जाए प्रावधान

बैठक में प्रबंधन व हिमाचल सरकार से गुहार लगाई गई कि पेंशन का बजट में प्रावधान किया जाए। जिन सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन के संशोधन मामले मुख्य कार्यालय में लगभग 3-4 साल से पड़े हंै, लेकिन उन संशोधित मामलों को मुख्य कार्यालय ने ठंडे बस्ते में डाल रखा है, का निपटारा तुरंत किया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।