स्कूल में पढ़ती थी 15 साल की लड़की- लटकी हुई मिली, जांच शुरू #news4
April 23rd, 2022 | Post by :- | 115 Views

मंडी : हिमाचल प्रदेश में लगातार बढ़ रहे आत्महत्या के मामले गंभीर चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। आज सुबह सवेरे ही सोलन जिले के बद्दी में स्थित विश्वविद्यालय में एक हरियाणा निवासी छात्र द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने की खबर सामने आई थी।

चमुखा पंचायत की एक गांव से रिपोर्ट हुआ मामला

इसके बाद अब सूबे के मंडी जिले से एक और इसी तरह का मामला रिपोर्ट किया गया है। जहां एक 15 वर्षीय स्कूली छात्रा ने फंदे से लटककर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। बतौर रिपोर्ट्स, यह मामला पुलिस थाना सुंदरनगर के तहत पड़ते चमुखा पंचायत की एक गांव का है।

मामले का पता चलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेने के बाद पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर आगामी करवाई शुर कर दी है। पुलिस द्वारा आत्महत्या के पीछे के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

हर कोई छात्रा के फंदा लगाने से दंग

पुलिस को छात्रा द्वारा फंदा लगाने की सूचना पंचायत प्रधान मस्तराम द्वारा दी गई थी। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि इस बात को लेकर हर कोई हैरान है कि इतनी छोटी सी उम्र में आखिरकार छात्रा ने इस तरह का खौफनाक कदम क्यों उठाया।

छात्रा द्वारा फंदा लगे जाने की पुष्टि डीएसपी दिनेश कुमार ने की है। उन्होंने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमोर्टम करवाकर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं, अब पुलिस की तरफ से सीआरपीसी की धरा 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।