हिमाचल में महिलाओं को 1500 रुपए व OPS समेत 10 गारंटियों पर प्रियंका के बाद मुख्यमंत्री ने भरी हामी, बताया तरीका #news4
December 11th, 2022 | Post by :- | 142 Views

शिमला : शिमला में मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कैबिनेट के विस्तार के बाद यह तय किया जाएगा कि कौन सी गारंटी योजना पहले की जाएगी। हमारी सरकार ने 10 गारंटी योजनाएं दी हैं और इन सभी योजनाओं को कांग्रेस पार्टी लागू करेगी। इससे पहले प्रियंका गांधी ने सुबह शिमला पहुंचने पर कहा था कि हम सभी बहुत खुश हैं। हमने जो भी वादा किया है हम उसे जल्द से जल्द लागू करना चाहते हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने इन विधानसभा चुनावों में प्रदेश के पांच लाख युवाओं को रोजगार और बुजुर्गों को पेंशन की गारंटी, गाय-भैंस पालकों से रोजाना दस लीटर दूध खरीदने की गारंटी दी है। साथ ही कहा था कि जैविक खेती बढ़ाने के लिए दो रुपये किलो गोबर खरीदेंगे। 18 से 60 वर्ष की आयु की महिलाओं को हर माह 1500 रुपये की सुनिश्चित आय दी जाएगी। फलों की कीमत बागवान स्वयं तय करेंगे। बाजार की परेशानी दूर की जाएगी।

प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 10-10 करोड़ रुपए का ऋण युवा स्टार्ट अप के लिए दिया जाएगा। बिना किसी गारंटी और बिना ब्याज के यह ऋण दिया जाएगा। 68 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 680 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया जाएगा। हर बच्चे को उत्कृष्ट शिक्षा देने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में चार अंग्रेजी माध्यम वाले स्कूल खोले जाएंगे। मरीजों की जांच, दवा और इलाज निशुल्क होगा। हर गांव में अस्पताल की गाड़ी भेजी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।