स्वास्थ्य विभाग में भरे जाएंगे 154 पद, रोजगार कार्यालय से मांगी पात्र अभ्यर्थियों की सूची
February 13th, 2020 | Post by :- | 180 Views

हिमाचल स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन (ग्रेड-टू) के 154 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विभाग ने रोजगार कार्यालय से पात्र अभ्यर्थियों की सूची मांगी है। चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन के 154 पदों को अनुबंध के आधार पर भरा जाएगा। रोजगार विभाग को 10 मार्च तक पात्र अभ्यर्थियों की लिस्ट स्वास्थ्य विभाग के निदेशालय भेजनी होगा, जबकि जनजातीय क्षेत्रों को 15 मार्च तक का समय दिया है। 18 से 45 साल तक के प्रशिक्षित अभ्यर्थी इन पदों के लिए पात्र हैं। अभ्यर्थी का नाम हिमाचल प्रदेश पैरा मेडिकल कॉसिल में भी पंजीकृत होना जरूरी है।

साथ ही जमा दो की पढ़ाई विज्ञान संकाय में होनी अनिवार्य है। इसके अलावा बीएससी चिकित्सा प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी की हो। 154 पदों में से सामान्य वर्ग के लिए 56, एससी के लिए 31, एसटी के 6, ओबीसी के लिए 25, सामान्य(ईडब्ल्यूएस) के लिए 19 और अन्य वर्गों के लिए 15 पद आरक्षित हैं।

उधर, स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ अजय कुमार गुप्ता ने कहा कि  अनुबंध के आधार पर चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन (ग्रेड-टू) के 154 पदों भरने के लिए अधिसूचना जारी की है। सभी पद बैचबाइज आधार पर भरे जाएंगे। रोजगार कार्यालय से पात्र अभ्यर्थियों के डिटेल मांगी है। उसके बाद कांउसलिंग का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।