शिमला में पानी के सैंपल फेल, पार्षदों ने जल प्रबंधन निगम को दी चेतावनी
March 30th, 2019 | Post by :- | 226 Views

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में लगातार फेल हो रहे पानी के सैंपल पर नगर निगम पार्षदों ने चिंता जाहिर की है. गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले शहर में पानी के सैंपल फेल हो रहे हैं, जिसे लेकर निगम पार्षदों ने शिमला जल प्रबंधन निगम को स्वच्छ पानी देने की हिदायत दी है. निगम पार्षदों का कहना है कि IGMC में जिन टैंकों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं, उनमें से अधिकतर फेल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि जल प्रबंधन निगम शहरवासियों को दूषित पानी पिलाता है तो जल प्रबंधन निगम इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहे.

वार्ड पार्षद शैली शर्मा और दिवाकर का कहना है कि शिमला शहर में पानी के वितरण और देखभाल के लिए गठित किया गया है. जल प्रबंधन निगम लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने में नाकाम रहा है, अब पानी के सैंपल फेल हो रहे हैं जो चिंता का विषय है.

उन्होंने कहा कि एक साल बीत जाने के बाद भी शहर के अधिकतर लोगों को पानी के बिलों के लिए तरसना पड़ रहा है. इसके साथ साथ लोगों को दूषित पानी पिलाया जा रहा है. यदि शहर में कोई जलजनित रोग फैलता है तो इसके लिए शिमला जल प्रबंधन जिम्मेदार होगा.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।