चुनाव आयोग से इजाजत मिलने पर हिमाचल में 45 टाेल बैरियर 98 करोड़ में हुए नीलाम
March 30th, 2019 | Post by :- | 31 Views

केंद्रीय चुनाव आयाेग से मंजूरी मिलने के बाद आबकारी एवं कराधान विभाग ने अपने सभी 45 टाेल बैरियरों की नीलामी प्रक्रिया पूरी कर दी है। विभाग ने अपने सभी टाेल बैरियर 98 कराेड़ रुपए में नीलाम किए है।

टाेल बैरियरों की नीलामी की प्रक्रिया काे पूरा कर दिया गया है। दावा किया जा रहा है कि विभाग ने सबसे अधिक बाेली वाले व्यक्तियाें काे इन टाेल बैरियरों का आवंटन किया है। पहली अप्रैल से यह टोल बैरियर नए सिरे से अपना काम शुरु करेंगे।

विभाग ने एक साल के लिए इन बैरियरों का आवंटन नीलामी की प्रक्रिया से किया है। टाेल बैरियराें की नीलामी काे लेकर विभाग ने चुनाव आयाेग से परमिशन मांगी थी।

आयाेग से इस मामले में परमिशन मिलने में हाे रही देरी ने विभाग की मुश्किलाें काे बढ़ा दिया था। बैरियरों की नीलामी मिलने की मंजूरी मिलने के तुरंत बाद ही विभाग ने इनकी नीलामी की प्रक्रिया शुरु कर दी और 98 कराेड़ में इन बैरियरों काे नीलाम किया गया है।

इसे सरकार की आय का मुख्य साधन माना जा रहा है। प्रधान सचिव आबकारी एंव कराधान जगदीश चंद्र ने बताया कि सभी चुनाव आयाेग से मंजूरी मिलने के बाद सभी टाेल बैरियर 98 कराेड़ रुपए में नीलाम कर दिए गए है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।