दिल्ली से 167 लोग लौटे हिमाचल, पुलिस ने किए होम क्वारंटाइन, नेरवा में 11 पर FIR
April 1st, 2020 | Post by :- | 170 Views

टूरिस्ट वीजा लेकर हिमाचल आए विदेशी अगर धर्म प्रचार में शामिल हुए हैं तो इन पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। ऐसे विदेशियों को ब्लैक लिस्ट घोषित किया जाएगा। डीजीपी ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। निजामुद्दीन मरकज में गए 17 लोग दिल्ली में ही क्वारंटाइन किए गए हैं। डीजीपी ने कहा दिल्ली से हिमाचल के 167 लोग लौटे हैं, इन्हें होम क्वारंटाइन पर रखा गया है। पब्लिक जमात के लिए हिमाचल के नेरवा पहुंचे मुस्लिम समुदाय के 11 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इन सभी लोगों को भी होम क्वॉरंटाइन किया गया है।

डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज होगा। एक साल तक की सजा और जुर्माना होगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के 17 लोग दिल्ली में क्वारंटाइन किए गए हैं। ये तब्लीगी जमात के धार्मिक जलसे में शामिल होने दिल्ली गए थे। डीजीपी ने कहा कि लोग कर्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान धैर्य और अनुशासन बरतें। होम क्वारंटाइन पर रखे लोग यदि नियम तोड़ते हैं तो पुलिस उन पर भी कार्रवाई करेगी, ऐसे लोगों की फोटो पुलिस को भेज सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।