खरीदारी में भूले कोरोना नियम #news4
October 14th, 2021 | Post by :- | 151 Views

चंबा : जिला मुख्यालय में नवमें नवरात्र को खरीदारी के लिए बाजार में काफी भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बनाए गए शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया। पूजा पाठ के सामान की दुकानों में काफी भीड़ देखी गई। दुकानदारों ने मास्क व सैनिटाइजर की व्यवस्था की थी, लेकिन सामान खरीदने के बाद लोग एक-दूसरे के संपर्क में रहे।

चंबा शहर के मुख्य चौक से लेकर सदर बाजार समेत अन्य बाजारों में खरीदारी को लेकर लोग उमड़े रहे। इस कारण कई बाजारों में पैर रखने की जगह नहीं थी। कई बाजार इस कारण यातायात जाम से जूझते दिखे।

बाजारों में लोगों में बर्तन व सोना-चांदी की खरीदारी की होड़ रही। गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति के साथ पूजा सामग्रियों की खरीदारी भी खूब की गई, लेकिन खरीदारी के दौरान न तो दुकानदारों ने कोई एतिहात बरती और न ही लोगों ने खरीदारी के लिए शारीरिक दूरी का पालन करवाया। पुलिस कर्मियों व शिक्षकों को करनी पड़ी मशक्कत

पुलिस कर्मियों व शिक्षकों को नवरात्र के दौरान शारीरिक दूरी के नियम का पालन करवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। जिला प्रशासन ने चंबा शहर में शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए पुलिस की भी ड्यूटी लगाई है। सुबह, दोपहर व शाम को नियमित अंतराल के बाद इसकी जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के दौरान फोटो व वीडियो भी वाट्सएप के माध्यम से मंगवाए जा रहे हैं। इसके बावजूद कई लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। बस स्टैंड, इरावती चौक व मेडिकल कालेज चंबा के बाहर भी सख्ती के बावजूद लोग एक-दूसरे के संपर्क में आए। जिला प्रशासन लगातार लोगों को शारीरिक दूरी रखने समेत अन्य दिशानिर्देश जारी कर रहा है। शहर में पहुंचते ही लोग चालान से बचने के लिए मास्क पहन रहे हैं, लेकिन शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं। शहर में नवरात्र के दौरान लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करवाने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। लोग खुद भी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक-दूसरे के संपर्क में न आएं। जिला प्रशासन ने पुलिस कर्मियों को नियमों का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए हैं।

-नवीन तंवर, एसडीएम चंबा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।