डीजीपी की दोटूक: 14 अप्रैल तक हिमाचल में नो एंट्री, बाहर जाने पर भी रोक; 1800 लोग क्वारंटाइन
March 31st, 2020 | Post by :- | 267 Views

हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने बाहर से आने वाले लोगों काे दोटूक आगााह कर दिया है। उन्हाेंने कहा जो जहां है वही रहे। 14 अप्रैल तक किसी को भी राज्य के भीतर आने और जाने की अनुमति नहीं होेगी। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश में गृह मंत्रालय के निर्देश कड़ाई से लागू किए जाएंगे। उन्होंने कहा अभी दूसरे राज्यों से हिमाचल आने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। यह पाबंदी 14 अप्रैल तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति क्वारंटाइन जंप न करे। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश में अभी करीब 1800 लोग होम क्वॉरंटाइन पर हैं। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। कोरोना से पीड़ित एक ही महिला का मामला प्रदेश में है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह महिला भी जल्द ही स्वस्थ हो जाएगी। लोगों का आह्वान किया कि वे संकट की इस घड़ी में सकारात्मक सोचें।

देश प्रदेश और दुनिया को रोग मुक्त करने के लिए लोग दुआएं करें, तब ही वैज्ञानिकों के वैक्सीन तैयार करने के प्रयास कामयाब होंगे। उन्होंने कहा लोग केवल आधिकारिक सूचनाओं पर ही भरोसा करें। सरकार के आदेशों और नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा इस वक्त महामारी से जुड़ी इमरजेंसी है, यहां कोई भी मुलजिम नहीं है। उन्होंने पुलिसकर्मियों को फिर आगाह किया कि वे जनता के साथ विनम्रता से पेश आएं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।