करसोग के सनारली में छापामारी के दौरान पकड़े गए देवदार की लकड़ी के 182 नग #news4
March 24th, 2022 | Post by :- | 121 Views

मंडी पुलिस ने उपमंडल करसोग के सनारली में एक लकड़ी डिपो पर छापा मारकर अवैध तरीके से रखी गए देवदार की लकड़ी के 182 नग बरामद किए। पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की। लकड़ी को जब्त करके वन विभाग के हवाले कर दिया गया है।

बता दें कि लकड़ी को काटकर उसकी फ्रेम बना दी गई थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि सनारली में केसरी ट्रेडर्ज नामक फर्म में देवदार की अवैध लकड़ी है। पुलिस ने वन विभाग की टीम के साथ डिपो में दबिश दी। इस दौरान स्टाक की जांच करने पर देवदार के 182 नग का कोई रिकार्ड नहीं मिला। न ही फर्म लकड़ी के बारे में कोई सही जानकारी नहीं दे पाई। पुलिस ने लकड़ी को कब्जे में लेकर वन विभाग के हवाले कर दिया। वन विभाग की पैमाइश पर लकड़ी का वाल्यूम 2.464 घन मीटर पाया गया। इसकी बाजार में कीमत करीब 2.50 लाख बताई जा रही है।

लंबे समय से थी तस्करी की सूचना

बता दें कि पुलिस को लंबे समय से इलाके में देवदार की लकड़ी की तस्करी की सूचना मिल रही थी। इसी आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। फर्म के खिलाफ मामला दर्ज कर इसके मालिक को थाने तलब किया गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

उधर, डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने कहा कि शिकायत के आधार पर सनारली में केसरी ट्रेडर्स नाम से चल रहे इस डिपो में बिना बिल देवदार के 182 नग पकड़े गए। लकड़ी को कब्जे में लेने के बाद वन विभाग के हवाले कर दिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।