नौकरी डॉट काम से डाटा उठा, 49 रुपए की रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगे 40 हजार रुपए
April 5th, 2019 | Post by :- | 111 Views

पहले लोगों से बहाने से उनके बैंक से संबंधित डिटेल पूछ कर ऑनलाइन ठगी का खेल खेला जा रहा था और अब युवाओं को नौकरी दिलवाने के नाम पर यह काम शुरु कर दिया गया है। ऐसा ही एक मामला डिस्ट्रिक्ट साइबर सेल के पास आया है। जिसमें गौरव नाम के एक युवक को नौकरी दिलवाने के नाम पर 40 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी है।

नौकरी दिलवाने के नाम पर आया फोन

पुलिस को दी शिकायत में गौरव ने बताया कि उसने नौकरी की तलाश में अपना रेज्यूम नौकरी डॉट काम पर डाला हुआ था। पिछले दिनों उसे एक कॉल आई। सामने से बात करने वाली युवती थी। युवती ने गौरव से पूछा कि कहां पर काम करते हैं तो उसने जवाब दिया कि अभी तलाश कर रहा हूं। जिस पर इस अज्ञात युवती ने कहा कि दिल्ली बेस्ड उनकी कंपनी नौकरी दिलवाने का काम करती है और कई मल्टी नेशनल कंपनियों से उनका टाइअप भी है।

पहले 49 रुपए देकर रजिस्ट्रर्ड हो जाओ

पीड़ित ने बताया कि युवती उससे कई सवाल करती रही और वह जवाब देता रहा। इसी बीच युवती ने 5 हजार फीस मांगी लेकिन उसने मना कर दिया कि उसके पास न तो पैसे हैं और न ही वह दे सकता है। युवती ने तुरंत गौरव को कहा कि पहले कंपनी में रजिस्टर्ड होना पड़ेगा। उसके लिए ऑनलाइन 49 रुपए ट्रांसफर करने होंगे। उसी समय रजिस्टर्ड हो जाआेगे और कंपनी में आपका अकाउंट खुल जाएगा। जिस पर गौरव ने सोचा की चलो 49 रुपए की ही बात है। इसलिए उसने ऑनलाइन बताए अकाउंट पर ट्रांजेक्शन कर दी। कुछ ही समय बाद उसके खाते से एकाएक 40 हजार रुपए निकाल लिए गए। उसको जब मोेबाइल पर मैसेज आए तो इसके बारे पता चला। इसी को लेकर उसने शिकायत भी की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।