स्टूडेंट्स के काम अब नहीं आएंगे उधार के चाचू-ताऊ
April 5th, 2019 | Post by :- | 155 Views

सीनियर सेकेंडरी स्कूल अंब के स्टूडेंट्स अब न तो स्कूल से बंक मार पाएंगे और न ही परिजनों को गुमराह कर पाएंगे। स्कूल प्रबंधन अब स्टूडेंट्स के परिजनों के साथ सीधा जुड़ने जा रहा है। प्रशासन ने स्टूडेंट्स के परिजनों को एसएमएस के जरिए स्कूल की गतिविधियों व उनके स्टूडेंट की डेली रिपोर्ट की जानकारी देनी शुरू कर दी है। इस सुविधा के शुरू हो जाने के बाद अब परिजन अपने बच्चों से दूर होने के बावजूद भी उनकी स्कूल में उपस्थिति और अनुपस्थिति की जानकारी रख पाएंगे या यूं कह लें कि अब स्टूडेंट्स की पल-पल की जानकारी घर बैठे ही पाते रहेंगे।

काबिले गौर है कि बहुत से स्टूडेंट्स घर में स्कूल जाने की बात कह कर आते थे और बाजार में इधर-उधर मस्ती करने के बाद घर वापस पहुंच जाते थे। स्कूल प्रशासन चाह कर भी इन स्टूडेंट्स के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं कर पाता था, क्योंकि स्कूल प्रशासन द्वारा जब ऐसे स्टूडेंट्स पर कार्रवाई करने के लिए इनके परिजनों को स्कूल बुलाया जाता था तो यह शरारती स्टूडेंट्स उधार के चाचू-ताऊ को स्कूल प्रशासन के सामने पेश कर परिजनों द्वारा किए जाने वाले किसी भी सख्त एक्शन से बच जाते थे। प्रशासन ने स्कूल में आने वाले सभी परिजनों को अपने बच्चों का एडमिशन करवाने के लिए एक बार स्कूल में आने की गुजारिश भी की है ताकि बच्चों द्वारा भरे जाने वाले फॉर्म के ऊपर उनके परिजनों का सही-सही मोबाइल नंबर दर्ज किया जा सके ताकि स्कूल प्रशासन द्वारा शुरू की जा रही इस मुहिम को पुख्ता किया जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।