विक्टोरिया ब्रिज के पास एचटी लाइन की चपेट में आया ट्राला, भड़की आग
April 9th, 2019 | Post by :- | 94 Views

मंडी शहर के खलियार में चलते ट्रक ट्राले के एचटी लाइन की चपेट में आ जाने से ट्राले में आग भड़क गई। जिससे ट्राला पूरी तरह से धू-धू कर जल गया। ट्रक ट्राले को लगी आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि फायर ब्रिगेड कर्मियों को भी आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।  फायर ब्रिगेड कर्मियों ने सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचकर ट्रक को लगी आग पर काबू पाकर है शहर में होने वाले एक बड़े हादसे से बचा लिया।

ट्राले में लगी आग इतनी भयंकर थी कि हाईवे पर अफरा तफरी का माहौल भी बन गया। ट्रक ट्राला खलियार की ओर से शहर की ओर आ रहा था। जैसे ही विक्टोरिया ब्रिज के पास पहुंचा तो सड़क मार्ग के ऊपर से गुजरती हाई वोल्टेज एचटी लाइन की तारें अचानक टूटीं और सीधी एनएच से गुजर रहे ट्राला(एलएमटी) पर जा गिरी। विद्युत तारें ट्राले पर गिरने से उसमें आग भड़क गई। एलएमटी ट्राला नंबर एचपी-65-1278 जो आईआईटी कमांद से चक्कर के लिए वापिस आ रहा था।

तारें जैसे ही ट्राले के ऊपर गिरीं, इंजन से धुंआ उठने लगा। तो चालक देवेंद्र सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी डोडवां सुंदरनगर ने ट्रक से बाहर निकलकर तुरंत फायर बिग्रेड को फोन किया। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड के प्रभारी मौके पर पहुंचे और हाई वोल्टेज लाइन का कनेक्शन बिजनी से कटवाया गया। इसके बाद ट्राले में भड़की आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। बता दें कि हाई वोल्टेज विद्युत तार ट्राले के उपर गिरी थी जिससे पूरे ट्राले में विद्युत करंट सक्रिय हो गया था। चालक की होशियारी से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि हाई वोल्टेज विद्युत की तारें कैसे टूटी इसका पता नहीं चल पाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।