गुजरात के जामनगर में ओमिक्रॉन के 2 नए मामले, देश में अब तक 36 संक्रमित #news4
December 10th, 2021 | Post by :- | 108 Views
जामनगर। गुजरात में यहां एक सप्ताह पहले ओमीक्रोन से संक्रमित पाए गए एक प्रवासी भारतीय की पत्नी और उसका एक अन्य रिश्तेदार भी कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्वरूप से संक्रमित पाया गया है। राज्य में ओमिक्रोन संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 3 हुई।
राज्य में ओमीक्रोन संक्रमण का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में सामने आया था और इसे WHO ने ‘चिंताजनक स्वरूप’ की श्रेणी में रखा है। देश में ओमिक्रॉन के अब तक 36 मामले सामने आ चुके हैं।
राज्य में सबसे पहले संक्रमित पाए गए मरीज की पत्नी और उसके एक अन्य रिश्तेदार के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए गांधीनगर स्थित गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान केंद्र भेजे गए थे। जीबीआरसी ने इस बात की पुष्टि की कि मरीज की पत्नी और उसका एक अन्य रिश्तेदार भी ओमीक्रोन स्वरूप से ही संक्रमित है।
उन्हें जामनगर के ही गुरु गोबिंद सिंह सरकारी अस्पताल में बनाए गए विशेष ओमीक्रोन वार्ड में स्थानांतरित किया गया है।
जिम्बाब्वे से आए 72 वर्षीय प्रवासी भारतीय के जीनोम अनुक्रमण के बाद 4 दिसंबर को उसके ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। प्रवासी भारतीय के साथ आई उसकी पत्नी और जामनगर में रहने वाला उसका एक रिश्तेदार भी इसके एक दिन बाद संक्रमित पाया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।