सेना की अग्निवीर रैली को निशाना बनाने आए 2 आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर #news4
September 30th, 2022 | Post by :- | 97 Views
श्रीनगर। सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे जैश ए मोहम्मद के दो स्थानीय आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया।
बारामूला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रईस भट ने कहा कि खुफिया एजेंसियों से आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह पट्टन के येदिपोरा इलाके में तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने गोली चलाना शुरू कर दिया और मुठभेड़ आरंभ हो गई। अभियान लंबा चला और सुबह तक 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया।
भट ने कहा कि आतंकवादी सेना की अग्निवीर भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रच रहे थे जिसका बृहस्पतिवार को पट्टन के हैदरबेग में समापन हुआ।
उन्होंने कहा कि सूचना मिली थी कि आतंकवादी यहां सेना की अग्निवीर रैली को निशाना बनाने के लिए आए थे और मुख्यधारा से जुड़ने की इच्छा रखने वाले युवाओं को बहकाने तथा रैली को असफल करने की साजिश रच रहे थे। हालांकि उनकी साजिश को नाकाम कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से एक एकेएस-74यू राइफल, 3 मैगजीन, 1 पिस्तौल, पिस्तौल की 1 मैगजीन और 2 गोलियां बरामद की हैं।
भट ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। हालांकि, कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन के थे।
उन्होंने ट्वीट किया कि एक और आतंकवादी मारा गया (कुल दो मारे जा चुके हैं। ये दोनों आतंकवादी जैश से नाता रखते थे। तलाश अभियान अब भी जारी है..।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।