20 घंटे बंद रहने के बाद एकतरफा ट्रैफिक के लिए बहाल हुआ चंडीगढ़ मनाली हाईवे
January 14th, 2020 | Post by :- | 218 Views

मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिले में मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाइवे (Chandigarh Manali National Highway) औट के पास से सोमवार दोपहर से बंद था. भूस्खलन (Landslides) के चलते बीते रातभर भी यह हाईवे यातायात के लिए बंद रहा. हालांकि, मंगलवार सुबह कड़ी मशक्कत के बाद एकतरफा यातायात बहाल कर दिया गया है, लेकिन अभी तक यहां मलबा गिरने का खतरा बना हुआ है.
जानकारी के अनुसार, एनएच में एकतरफा यातायात बहाल होने पर लंबा जाम लग रहा है. वाहनों को रोककर एक तरफ से आगे भेजा जा रहा है. औट में एनएच की स्थिति को देखकर वाहन चालक कटौला होकर बजौरा जा रहे हैं. यह सड़क मार्ग भी बर्फबारी के चलते जोखिमपूर्ण है. ऐसे में इन दिनों मंडी से कुल्लू तक सफर जोखिमभरा हो गया है.
यहां-यहां खतरा ज्यादा
खासतौर पर हणोगी से औट के बीच जगह जगह पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने का खतरा बना हुआ है. यहां फोरलेन निर्माण कार्य भी तेज गति से चला हुआ है. इन दिनों पहाड़ी कटिंग की जा रही है. इसकी वजह से ही औट के पास मलबा गिरकर एनएच बाधित हुआ था. एकतरफा यातायात सुचारू रूप चलाने के लिए औट पुलिस का दल मौके पर तैनात है.
ये बोले डीएसपी
डीएसपी पधर मदनकांत ने बताया कि मंगलवार सुबह औट के पास एनएच को एकतरफा यातायात के लिए खोल दिया गया है. पुलिस स्थिति पर नजर रखे हुए है. उन्होंने वाहन चालकों से एतिहात बरतने की अपील की है.
यह है दूसरा रूटहाईवे बंद होने के चलते कुल्लू-मनाली जाने वाले सैलानी और आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. हालांकि, मंडी से आईआईटी कमांद सड़क मार्ग से कटौला होते हुए कुल्लू जाया जा सकता है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।