बच्चों की शिक्षा के लिए दिया 20 हजार का चैक
August 31st, 2019 | Post by :- | 145 Views

मंडी, 31 अगस्त: आर्थिक तंगी के कारण कुछ बच्चे पढ़ने की इच्छा रखने के बावजूद उच्च शिक्षा ग्रहण नहीं कर पाते। ऐसे बच्चों की मदद करने के उद्देश्य से मंडी शिक्षा उत्थान समिति कारगर प्रयास कर रही है, ताकि धन की कमी के कारण कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। इस काम में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं और लोगों का खुले दिल से समर्थन व सहयोग मिल रहा है।

इसी कड़ी में शनिवार को सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं मंडी रजनीश कुमार व सहकारी सभा के अन्य अधिकारियों ने जिला शिक्षा उत्थान समिति के लिए 20 हजार रूपये का चैक अतिरिक्त उपायुक्त एवं समिति के सह अध्यक्ष आशुतोष गर्ग को भेंट किया। इस अवसर पर उनके साथ समिति के महासचिव ओ0पी0 भाटिया भी उपस्थित रहे ।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने सहकारी सभा के अधिकारियों का शिक्षा उत्थान समिति के पक्ष में 20 हजार रुपए का चैक देने के लिए आभार व्यक्त करते हुए जिला के दानी सज्जनों से भी अपील की कि वे भी अपने सामर्थ्य के अनुरूप बच्चों की मदद के लिए धनराशि या किताबें दान करने के लिए आगे आएं।

समिति के सदस्य बनकर कम से कम एक जरूरतमंद बच्चे की शिक्षा का खर्च वहन करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति मंडी शिक्षा उत्थान समिति का सदस्य बन सकता है और जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा प्रदान करने में सहायता व सहायोग दे सकता है। ताकि गरीब व जरूरतमन्द बच्चों का उनके भविष्य संवारने में सहयोग किया जा सके ।

यहां करें संपर्क

इच्छुक लोग अधिक जानकारी के लिए उपायुक्त कार्यालय, सम्बन्धित एसडीएम अथवा सचिव जिला रैडक्रॉस सोसायटी के कार्यालय दूरभाष नंबर 01905-224913 पर सम्पर्क कर सकते हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।