आयुर्वेदिक विभाग में भरे जाएंगे 200 पद, मंजूरी के लिए सरकार को भेजी फाइल
September 26th, 2019 | Post by :- | 179 Views

प्रदेश आयुर्वेदिक विभाग में फार्मासिस्ट के 200 पद भरे जाएंगे। आयुर्वेदिक निदेशालय ने पदों को भरने की मंजूरी सरकार से मांगी है। प्रदेश में आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 1224 पद स्वीकृत हैं। इनमें से 322 पद खाली हैं। आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में फार्मासिस्ट के खाली पद होने से लोगों को सुविधा नहीं मिल रही है। सरकार से अगर इन पदों को भरने की मंजूरी मिल जाती है तो दो माह के भीतर इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

हाल ही में प्रदेश सरकार ने आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के आरएंडपी नियमों में बदलाव किया है। इससे पहले आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट की बैचवाइज नियुक्ति नहीं की जाती थी। अब बैचवाइज नियुक्ति का प्रावधान कर दिया है। विभाग में अब कमीशन और बैचवाइज नियुक्तियां की जाएंगी।

निदेशालय ने 200 पदों को भरने के लिए प्रदेश सरकार से स्वीकृति के लिए फाइल भेज दी है। निदेशक आयुर्वेदिक डॉ. दिवेंद्र कुमार रत्न ने बताया कि आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के 200 पदों को भरने के लिए प्रदेश सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव को मंजूरी के लिए भेजा गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।