राहुल गांधी को अपशब्द कहने पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को चुनाव आयोग का नोटिस
April 16th, 2019 | Post by :- | 133 Views
हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के नालागढ़ के रामशहर में बीते दिनों जनसभा के दौरान राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द कहने पर जिला निर्वाचन अधिकारी सोलन ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती को नोटिस भेजा है। उनसे 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया गया है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के जवाब के बाद निर्वाचन विभाग कार्यवाही करेगा। नोटिस की जानकारी चुनाव आयोग को भी भेज दी गई है। नालागढ़ पुलिस सत्ती पर केस दर्ज करने के लिए कानूनी राय ले रही है। उधर, कांग्रेस ने मंडी और शिमला के बाद अब धर्मशाला और नालागढ़ थाने में भी सत्ती पर एफआईआर दर्ज करने की शिकायतें दी हैं। कांग्रेस ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किए और सत्ती के पुतले फूंके।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के बयान पर निर्वाचन विभाग ने कड़ा संज्ञान लिया है। नोटिस में नालागढ़ के रामशहर में उनके भाषण के दौरान कहे गए अपशब्द और सोशल मीडिया पर जारी वीडियो को आधार बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार ने मंगलवार को यह नोटिस जारी किया। नोटिस प्राप्त होने के बाद उसके जवाब का समय शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग का आगामी कदम सतपाल सत्ती के जवाब पर निर्भर करता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।