शिमला के 20 गांव प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल, विकास में खर्च होंगे 21 करोड़ #news4
January 20th, 2022 | Post by :- | 136 Views

शिमला : शिमला जिला के 20 गाँव को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल किया गया है। योजना के तहत 21 करोड़ रूपये की लागत से इन गांव को विकसित किया जाएगा। आज शिमला मे उपायुक्त आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आदर्श ग्राम योजना को लेकर बैठक हुई, जिसमे संबन्धित पंचायत प्रधान व अधिकारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर उपायुक्त शिमला मे बताया कि  प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित 20 गांव मे जल्द विकास कार्य शुरू करने के निर्देश दिए गए है और संबंधित विभागां को भी यथासंभव कार्य पूरा करने को कहा गया है।

शिमला जिला मे बढते कोरोना मामलों को लेकर उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला में अधिकतर मामले राजधानी शिमला में पाए गए है और प्रशासन इन पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है। वहीं शिमला और आसपास के पर्यटन स्थलों में भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए है, जो पर्यटको मे कोरोना नियमों के पालन को सुनिश्चित बनाएंगे। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार बाजारों में भीड़ और दुकानदारों के कोरोना नियमों के पालन के साथ ही होटलों के लिए भी विभिन्न विभागों व अधिकारियों को जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए गणतंत्र दिवस के राज्यस्तरीय समारोह भी इस बार सिर्फ 300 अतिथियों पर ही सीमित किया गया है और आम दर्शको के लिए कोई अतिरिक्त गैलरी नहीं बनाई जाएगी। उन्होंने अपील की है कि आम जनता भी सहयोग करे व अनावश्यक घरों से बाहर न निकले व कोरोना नियमों का पालन करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।