वाराणसी तक पहुंचे पुलवामा हमले के जख्म, शहीद रमेश के गांव में पसरा सन्नाटा
February 15th, 2019 | Post by :- | 280 Views

गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा इलाके में सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हुए आत्मघाती हमलों में 42 से अधिक वीर जवानों को खो देने के बाद जहां एक तरफ देश का कोना-कोना ग़मज़दा है, वहीं दूसरी तरफ देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी भी अपने एक सपूत को खोने का दुख में शोकाकुल है.

वाराणसी जिला मुख्यालय से लगभग बीस किलोमीटर दूर चौबेपुर थाना क्षेत्र के तोफापुर गांव में आज मरघट जैसा सन्नाटा है. रह-रह कर गांव वालों की आंखें श्याम नारायण के घर की तरफ आती मीडिया कर्मियों और उनके रिश्तेदारों की गाड़ियों और वाहनों को देख कर स्थिर हो जाती हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद होने वालों में वाराणसी जिले के चौबेपुर क्षेत्र के सीआरपीएफ की 61 बटालियन के जवान तोफापुर के सपूत रमेश यादव (26) भी हैं.

रमेश के बूढ़े पिता किसान श्याम नारायण, बेटे के मरने के समाचार सुनने के बाद से लेकर अब तक कई बार गश खाकर जमीन पर गिर चुके हैं और उनकी पुत्रवधु रेनू घंटों तक अचेत रहने के बाद अब बेसुध सी पड़ी हुई हैं. रिश्तेदारों को अपनी तरफ आते देख कर उनके आंसू रह रह कर बाहर आ जा रहे हैं और वातावरण में अजीब सी खामोशी पसरी हुई है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।