उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस ने नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की
April 26th, 2019 | Post by :- | 89 Views

उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत शुक्रवार को पुलिस ने नशे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। यहां नशे के गढ़ माने जाने वाले छन्नी व भदरोया गांव में हिमाचल व पंजाब पुलिस ने संयुक्त दबिश देकर कथित नशा तस्करों में हड़कंप मचा दिया। अचानक की गई कार्रवाई में नशा तस्करों को संभलने का कोई मौका नहीं दिया गया। इससे पहले कि लोग संभल पाते पुलिस ने पूरे गांव की घेराबंदी कर उनके इधर-उधर होने के प्रयास प्रतिबंधित कर दिए।

यह कार्रवाई डिप्टी एस.पी. नूरपुर साहिल अरोड़ा व डी.एस.पी. सिटी पठानकोट प्रेम कुमार के नेतृत्व में अमल में लाई गई। घंटों तक चली इस कार्रवाई में पुलिस ने चलती भट्ठियों सहित 10 हजार 300 मिलिलीटर अवैध शराब लाहण जब्त की तो वहीं अवैध रूप से तैयार की जा रही कच्ची शराब के 10 लाख मिलीलीटर क्षमता के 50 ड्रमों सहित लगभग 50 करोड़ मिलिलीटर (5 लाख लीटर) अवैध कच्ची शराब लाहण के जखीरे को बहाकर नष्ट कर दिया।

डिप्टी एस.पी. साहिल अरोड़ा ने बताया कि यह सारी कार्रवाई डी.आई.जी. संतोष पटियाल के दिशा-निर्देशानुसार अमल में लाई गई है और इस कार्रवाई में 43 वर्षीय कुलविंद्र पुत्र तरसेम लाल निवासी गांव छन्नी, तहसील इंदौरा, जिला कांगड़ा से 10 हजार मिलीलीटर अवैध शराब लाहण बरामद की गई, जबकि इसी गांव के 39 वर्षीय चेतनानंद पुत्र रमेश को चलती भट्ठी व 300 मि.ली. अवैध शराब लाहण जब्त की गई, जिनके विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है।

यही नहीं, पुलिस ने लगभग 7 अन्य शराब तैयार करने की भट्ठियों व मोटरों सहित शराब तैयार करने के उपकरणों को जब्त किया तथा अन्य को मौके पर ही तहस-नहस कर दिया। उधर, भदरोया में की गई कारवाई में पुलिस को कुछ भी हाथ नहीं लगा। अलबत्ता पुलिस ने भदरोया व छन्नी में नशा तस्करों को इस गोरखधंधे से बाज आने की चेतावनी दी है।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।