किन्नौर : हिमखंड में दबे कुल्लू व जम्मू के सैनिकों के 22 दिन बाद शव बरामद
March 14th, 2019 | Post by :- | 112 Views

किन्नौर जिला के डोगरी (नमज्ञा) में ग्लेशियर की चपेट में आए छह जवानों में से लापता दो सैनिकों के वीरवार को 22वें दिन शव बरामद हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान हिमाचल प्रदेश जिला कुल्लू निरमंड के विदेश ठाकुर और जम्मू के अर्जुन का शव बरामद किया गया है। दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी पूह लाए गए हैं। पोस्टमार्टम के बाद शव पैतृक गांव भिजवाए जाएंगे।

सेना की सात जैक राइफल के छह जवान 20 फरवरी को डोगरी में ग्लेशियर की चपेट में आ गए थे। इनमें एक जवान राकेश कुमार बिलासपुर जिला के शाहतलाई के निवासी थे। शहीद राकेश का शव पहले दिन बरामद हो गया था। पांच जवान लापता थे। हादसे के 11 वें दिन एक और जवान सोलन जिला के नालागढ़ निवासी 25 वर्षीय राजेश ऋषि का शव बरामद हुआ था।

हादसे के 13वें दिन पश्चिम बंगाल के जवान गोविंद बहादुर छेत्री का शव बरामद कर लिया गया था। इसके अलावा जिला कांगड़ा के जयसिंहपुर के नितिन राणा का 18वें दिन शव मिला था। दो जवान लापता थो, जिनकी तलाश के लिए सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था। वीरवार को सेना ने इन्हें भी तलाश निकाला। उपायुक्त किन्नौर ने इसकी पुष्टि की है। वहीं, एसडीएम आनी उपमंडल और तहसीलदार निरमंड शहीद के घर पहुंच गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।