ब्यास में राफ्ट पलटने से महाराष्ट्र की महिला पर्यटक की मौत
April 27th, 2019 | Post by :- | 130 Views

भुंतर एयरपोर्ट के समीप शनिवार को पर्यटकों से भरी एक राफ्ट ब्यास नदी में पलट गई। इस हादसे में महाराष्ट्र की एक महिला पर्यटक की ब्यास में डूबने से मौत हो गई। राफ्ट में सवार अन्य चार पर्यटकों को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाल लिया, जिनमें मृतक महिला का पति भी शामिल है।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शव कब्जे में लेकर आगामी प्रक्रिया शुरू कर दी है। मृतका की पहचान 32 वर्षीय सारा सागर जगे 404 बी विंग अंबर स्टार, सीएचएस, खमबलपाड़ा, भैरवाड़ी, कंचनजोन डोंबीवली ईस्ट, महाराष्ट्र के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ। जब महाराष्ट्र के पांच पर्यटक पिरडी में राफ्ट पर सवार होकर ब्यास में उतरे। सभी पर्यटकों ने लाइफ जैकेट पहनी थी, उनके साथ गाइड भी थी।

भुंतर एयरपोर्ट के समीप जैसे ही राफ्ट पहुंची तो पानी का बहाव अधिक होने से राफ्ट अचानक पलट गई। तीव्र बहाव के कारण सारा सागर जगे का हाथ अपने पति सागर शामकांत जगे से छूट गया। वह दूर तक पानी में बहती रही।

राफ्ट के साथ चल रही एक और राफ्ट से उतरकर गाइड ने पानी में बह रहे अन्य चार लोगों को तो रेस्क्यू कर लिया, लेकिन सारा को नहीं बचा सके। हादसे के बाद महिला का पति और उसका आठ साल का बेटा सदमे में है।

डीएसपी कुल्लू आशीष शर्मा ने बताया कि भुंतर के समीप ब्यास नदी में एक राफ्ट के पलटने से एक महिला पर्यटक की मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।