एक इलेक्ट्राेनिक बस पर दिन का 100 रुपए का खर्च, पांच हजार एक दिन की कमाई
April 27th, 2019 | Post by :- | 97 Views

जिन बसाें पर हर राेज हजाराें रुपए खर्च करके एचआरटीसी यात्रियाें काे सुविधाएं दे रही है, वही बसें अब कमाई का साधन बन रही हैं। शहर में चल रही इलेक्ट्राेनिक बसें एचआरटीसी काे घाटे से उभारने में हर संभव प्रयास कर रही हैं।इन इलेक्ट्राेनिक बसाें का एक दिन का खर्च लगभग 100 रुपए है, जबकि एक इलेक्ट्राेनिक बस की एक दिन की कमाई लगभग पांच हजार रुपए हैं। ऐसे में निगम की रूटाें पर चलने वाली 15 इलेक्ट्राेनिक बसाें की एक महीने की कमाई करीब साढ़े 22 लाख बन रही हैं, जबकि इन 15 बसाें का एक महीने का खर्चा सिर्फ 45 हजार रुपए बनता है।

वाॅल्वाे की तरह है कमाई, शहर में इलेक्ट्राेनिक बसें कमाई में आगे

इन बसों से कमाई लाखाें में हाे रही है और बसाें में की जाने वाली चार्जिंग का बिलकुल खर्च नहीं हैं। एचआरटीसी के आरएम लाेकल देवासेन नेगी का कहना है कि बसाें से अच्छी खासी कमाई हाे रही है। चार्जिंग करने में ताे हमारा काेई भी खर्च नहीं आता है। सिर्फ मेंटिनेस का खर्च देखें ताे मुश्किल से 100 रुपए आता है। उनका कहना है कि इन बसाें में यात्रियाें काे आरामदायक सफर करने का लाभ मिल रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।