प्राइवेट स्कूलों में बढ़ती फीस के चलते 500 से ज्यादा बच्चों ने सरकारी स्कूलों में लिया दाखिला
April 27th, 2019 | Post by :- | 103 Views

जिला भर में अब प्राइवेट स्कूलों में बढ़ते फीस व दूसरे चार्जिज का असर एडमिशनों में भी दिखने लगा है। अब बच्चे निजी स्कूलों को छोड़कर सरकारी स्कूलों में एडमिशन ले रहे हैं। अभिभावकों ने जिला भर के कई क्षेत्रों में अब तक करीब 500 बच्चों को निजी स्कूलों से निकाल कर सरकारी स्कूलों की ओर रुख कर लिया है।

सरकारी स्कूलों की ओर से बाकायदा ऐसे बच्चों के फोटो सामूहिक तौर पर लिए जा रहे हैं जो निजी स्कूलों को छोड़ कर सरकारी स्कूलों में एडमिशन ले रहे हैं। सरकारी स्कूलो में टीचर्स के परिश्रम और गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के किए जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर ही अभिभावक बच्चों को सरकारी स्कूलों में दाखिल करवा रहे हैं।


अंग्रेजी माध्यम की पहल : सरकारी स्कूलों में दरअसल अंग्रेजी माध्यम शुरू होने से अभिभावकों ने जरूर राहत की सांस लेते हुए निजी स्कूलों से सरकारी की ओर रुख करने की पहल भी माना जा रहा है। सीनियर सेकंडरी स्कूल डिडवीं, सुजानपुर व नाल्टी सहित कई स्कूलों में करीब 500 बच्चों को उनके अभिभावक एडमिशन करवा चुके हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।