शहीद तिलक राज के घर पहुंचे खाद्य आपूर्ति मंत्री, परिजनों को बंधाया ढांढस
February 15th, 2019 | Post by :- | 244 Views

प्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर एवं ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने शुक्रवार को ज्वाली तहसील के धेवा गांव में वीर सैनिक तिलक राज के घर पहुंचकर उनके परिजनों को सांत्वना दी। किशन कपूर ने कहा कि शहीद तिलकराज के बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शहीद के परिजनों को सरकार की ओर से 20 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तरफ से तुरंत सहायता के तौर पर पांच लाख रुपये का चेक शहीद के पिता को सौंपा।
सीआरपीएफ जवान तिलक राज गुरूवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा किए गए कायरतापूर्ण हमले के दौरान शहीद हो गए थे। इस दुःखद घटना में 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हुए हैं और बीस अन्य घायल हो गए हैं।
वर्ष 1988 में जन्मे तिलक राज अपने पीछे माता-पिता, पत्नी सावित्री तथा दो बेटे 2 वर्षीय वरुण कपूर व एक माह के विवान कपूर को छोड़ गए हैं। शहीद तिलक राज अपने पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। वह छुट्टी काट कर 11 फरवरी को दोबारा अपनी डयूटी पर गए थे।
किशन कपूर ने शोकाकुल परिवार से अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सभी जवानों को प्रदेशवासियों की तरफ से श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्योछावर किए हैं। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में प्रदेशवासियों की संवेदनाएं, शहीदों के परिवारों के साथ हैं।उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश ने हमारे देश में अघोषित युद्ध चला रखा है।उसकी इस कायराना हरकत के लिए उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।


मुख्यमंत्री ने जताया शोक, शनिवार को पहुंचेगे शहीद के घर


इस मौके मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शहीद के पिता से फोन पर बात कर वीर सैनिक तिलक राज की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया व परिवार वालों को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार और सभी प्रदेशवासी मजबूती से उनके साथ खडे़ हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना आतंकवादियों द्वारा किया गया एक बहुत ही अमानवीय और कायरतापूर्ण कृत्य है जिसे किसी भी स्थिति में क्षमा नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन वीर सपूतों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। उन्होंने प्रदेश सरकार की तरफ से हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री शहीद तिलक राज को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए शनिवार को प्रातः करीब सवा दस बजे धेवा पहुंचेंगे। शहीद का पार्थिव शरीर शुक्रवार देर सायं पठानकोठ हवाई अड्डे लाया जाएगा। खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, उपायुक्त संदीप कुमार एवं पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल शहीद के पार्थिव शरीर को धेवा लाने के लिए पठानकोट हवाई अड्डे पर मौजूद रहेंगे।
ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाते हुए कहा कि ज्वाली क्षेत्र ने अपना एक वीर योद्धा खोया है। उन्होंने कहा कि मुश्किल की इस घड़ी में सभी शहीद के परिवार के साथ हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल, एसडीएम जवाली अरुण शर्मा, डीएसपी ओंकार सिंह ठाकुर, तहसीलदार जोगिंदर पटियाल सहित अन्य अधिकारियों एवं गावंवासियों ने भी शहीद तिलकराज को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।