पीजी कोर्स में प्रवेश को परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई
May 1st, 2019 | Post by :- | 93 Views

एचपीयू ने प्रवेश परीक्षा आधारित स्नातकोत्तर डिग्री और डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख पांच मई तक बढ़ा दी है। विवि के अधिष्ठाता अध्ययन प्रो. अरविंद कालिया ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

पहले आवेदन की तिथि एक मई तय थी। अब पांच मई तक विवि की वेबसाइट और एडमिशन पोर्टल ऑनलाइन आवेदन के लिए खुला रहेगा। इसके बाद तीन दिन तक भरे गए परीक्षा फॉर्म में त्रुटि का सुधार करने को अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

यह सिर्फ उन विद्यार्थियों के लिए होगा, जिन्होंने पांच मई तक परीक्षा फॉर्म भरने और फीस ऑनलाइन जमा करवाने की प्रक्रिया पूरी कर ली होगी। पांच मई तक ऑनलाइन फार्म भरने के विवि के फैसले से प्रदेश के हजारों विद्यार्थियों को लाभ होगा। अमर उजाला ने बुधवार के अंक में आम छात्रों को पीजी कोर्स परीक्षा फॉर्म भरने को इस बार मिले महज बीस दिन का मामला उठाया था। इसमें छात्रों की समस्या को देखते हुए अतिरिक्त समय देने की बताई उठाई थी।

एडमिशन पोर्टल देरी से खुलने और प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में इंटरनेट की दिक्कतों व साइट के कारण पेश आई दिक्कतों का हवाला दिया था। इस कारण बहुत से छात्र प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए थे।

एनएसयूआई, एसएफआई और एबीवीपी ने भी विवि प्रशासन से फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाने की मांग उठाई थी। विवि के डीएस ने कहा कि इस संबद्ध में अधिक जानकारी के लिए विवि के हेल्पलाइन नंबर 0177-2833648 के साथ विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध विभागों के टेलीफोन नंबर पर भी संपर्क किया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।