सीबीएसई 12वीं का परिणाम घोषित, अलवर की तिशा गुप्ता ने राजस्थान रीजन में किया टॉप
May 2nd, 2019 | Post by :- | 128 Views

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई की 12वीं कक्षा का रिजल्ट गुरुवार को घोषित कर दिया गया। राजस्थान रीजन में तिशा गुप्ता ने टॉप किया है। उन्हे 500 में से 497 अंक प्राप्त हुए। अजमेर रीजन का कुल परिणाम 85 परसेंट रहा। अजमेर रीजन में लड़कियों ने परिणाम में बाजी मारी लड़कों की तुलना में लड़कियां करीब सात पर्सेंट अधिक पास हुई।

अजमेर रीजन के रीजनल ऑफिसर संजीब दास ने परिणाम विवरण जारी किया । उन्होंने बताया कि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं इस बार 15 फरवरी से शुरू हो गई थी और 4 अप्रैल को मुकम्मल हो गई । इस बार अजमेर रीजन में 144127 बच्चे अपीयर्ड हुए। कुल 1877 स्कूलों ने इस परीक्षा में भाग लिया और 784 सेंटरों में यह परीक्षा हुई।

राजस्थान के अलावा गुजरात मध्य प्रदेश और दादर और नागर हवेली में अजमेर रीजन की परीक्षा आयोजित की गई  इस बार केंद्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय का परीक्षा परिणाम 97.4% रहा । जबकि इंडिपेंडेंस स्कूल का परिणाम 84.40 परसेंट रहा ।सरकारी स्कूलों का परिणाम 80.60 रहा। गत वर्ष से 28 दिन पूर्व परिणाम घोषित कर दिया गया है। गत वर्ष 86.60 परिणाम रहा था ।

10वीं का परिणाम जल्द 
संजीव दास ने बताया कि अजमेर रीजन के कक्षा दसवीं का परिणाम भी जल घोषित किया जा सकता है। अजमेर रीजन द्वारा परीक्षा परिणाम तैयार करके सीबीएसई हेडक्वार्टर भेज दिया गया है। सीबीएसई हेडक्वार्टर कि इस परीक्षा का परिणाम जारी करेगी और इसकी तिथि भी दिल्ली से ही तय होगी।
फोटो आरिफ कुरैशी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।