साइंस में हजारीबाग के अक्षत अग्रवाल झारखंड टॉप, 98.2 प्रतिशत अंक मिले
May 2nd, 2019 | Post by :- | 150 Views

डीएवी पब्लिक स्कूल हजारीबाग के विद्यार्थियों ने सीबीएसई की कला, विज्ञान और वाणिज्य की 12वीं परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है। परीक्षाफल परिणाम के अनुसार इस बार छात्राओं ने बाजी मारते हुए पिछले सभी रिकार्ड तोड़ दिया है। साइंस में अक्षत अग्रवाल 98.2 प्रतिशत के साथ झारखंड टॉपर बने। इसी स्कूल की प्रिया राज शौर्य कॉमर्स में 95.8 प्रतिशत के साथ हजारीबाग टॉपर बनी हैं। आर्ट्स में श्रेया शीतल 97.2 प्रतिशत के साथ हजारीबाग टॉपर बनी है।

पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष श्रेष्ठ प्रदर्शन
स्कूल प्रबंधन के अनुसार पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष विद्यार्थीयों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। विज्ञान में 54, कॉमर्स में 16 और मानविकी में सात विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत और इससे अधिक अंक हासिल किया है। पीएचई में अक्षत अग्रवाल एवं गरिमा कुमारी ने 100 में 100 अंक हासिल किया है। फाईन आर्टस में हिमांशु राज, गरिमा कुमारी, अनन्या सिंह, रिया कुमारी, सौरभ झा, आर्य रवि, मेघा कुमारी, अजाद प्रसाद, शुभम कुमार और सौम्या श्रुति ठाकुर 100 प्रतिशत अंक हासिल किया है। फाईन आर्ट्स हजारीबाग में डीएवी स्कूल हजारीबाग में पढ़ाया जाता है। इसमें प्रैक्टिकल अंक सर्वाधिक होते हैं। तीनों संकाय को मिलाकर कुल 77 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।