भूसे (तूड़ी) का टाल जलकर स्वाह, संतरे के 25 पेड़ भी झुलसे।
May 5th, 2019 | Post by :- | 89 Views

रविवार को उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत समीपवर्ती गांव घण्डरां में दोपहर बाद अचानक एक खेत में आग लग गई, जिससे खेत में पड़ा भूसे (तूड़ी) का टाल जलकर स्वाह हो गया। गनीमत यह रही कि किसान द्वारा 2 दिन पहले ही गेहूं की फसल काट ली गई थी अन्यथा भारी नुक्सान हो सकता था। वहीं भीषण गर्मी के कारण आग लगभग 300 मरले में फैल गई, जिससे हेमराज के संतरे के बगीचे के लगभग 25 पेड़ झुलस गए जबकि दयानंद मठ के आम के 3 पेड़ों को नुकसान पहुंचा है।बताया जा रहा है कि हेमराज ने गेहूं का ठेका घण्डरां के मनोहर लाल को तूड़ी पर दे रखा था, जो आर्थिक रूप से पिछड़ी श्रेणी में है और उक्त अग्निकांड से तूड़ी का टाल जल जाने से उसे काफी नुक्सान वहन करना पड़ा है।

वहीं दयानंद मठ से ट्यूबवैल चलाकर मठ के स्वयंसेवियों व स्थानीय लोगों ने पाइप लगाकर कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग लगने की सूचना उपप्रधान हरमिंद्र सिंह व प्रधान हरजीत सिंह को दी गई, जिस पर वे दोनों घटनास्थल पर पहुंचे। प्रधान ने बताया कि इस बारे तहसीलदार इंदौरा से पीड़ितों को नियमानुसार उचित मुआवजा दिलाने के पंचायत स्तर पर प्रयास किए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।