हिमाचल में 250 से अधिक शिक्षकों की चुनावी ड्यूटी रद्द
May 7th, 2019 | Post by :- | 305 Views

सिरमौर जिले के कई शिक्षा खंडों में अब चुनावी ड्यूटी के चलते स्कूलों की पढ़ाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मतलब कोई स्कूल खाली नहीं रहेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने करीब 250 शिक्षकों की चुनावी ड्यूटियां रद्द कर दी हैं।

इससे अब स्कूल शिक्षकों के ड्यूटी पर जाने के कारण खाली नहीं होंगे। शिक्षा विभाग के उपनिदेशक को इसके बारे में लिस्ट भेजी गई है। इसके अलावा विभाग अन्य स्कूलों से भी चुनाव के दौरान शिक्षकों को ऐसे स्कूलों की जिम्मेदारी देगा, जहां से सभी की ड्यूटी चुनाव में लगी है।

गौरतलब है कि 19 मई को होने लोकसभा चुनाव के लिए शिक्षकों की भारी संख्या में ड्यूटी लगी है। इस वजह से कई स्कूल खाली हो गए। जहां महज एक शिक्षक तैनात था, उनकी भी डयूटी लगा दी।

इस वजह से कई स्कल खाली हो रहे थे। अमर उजाला ने अप्रैल माह में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद जिला निर्वाचन विभाग ने कई शिक्षकों की ड्यूटियां रद्द कर दी हैं।

सूत्र बताते हैं कि करीब 250 से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी रद्द की गई है। जबकि शिक्षा विभाग अपने स्तर पर भी दूसरे स्कूलों से वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है। इससे अब चुनाव के दौरान स्कूल बंद नहीं रहेंगे।

जिला उप निदेशक एलीमेंटरी विपन कुमार ने बताया कि अब कोई स्कूल बंद नहीं होगा। ढाई सौ से अधिक शिक्षकों को ड्यूटी से हटाया गया है। जबकि, कहीं पर विभाग स्वयं वैकल्पिक व्यवस्था कर रहा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।