केंद्रीय विश्वविद्यालय में इस सत्र से होगी शास्त्री की पढ़ाई
May 8th, 2019 | Post by :- | 109 Views

सीयू में इसी सत्र से शास्त्री की पढ़ाई भी होगी। विवि ने फैसला लिया है कि इसी सत्र से शास्त्री में उपाधि प्रदान की जाएगी। केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के धौलाधार परिसर में राष्ट्रीय संस्कृत संस्थान मानित विश्वविद्यालय के तत्वावधान में चल रहे अनौपचारिक संस्कृत शिक्षण केंद्र के समापन समारोह में कुलपति ने यह जानकारी दी। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि अनौपचारिक संस्कृत केंद्र के प्रदेश संयोजक प्रो. भक्त वत्सल शर्मा और सीयू के कुलपति डॉ. कुलदीप चंद अग्निहोत्री ने किया।

कुलपति ने कहा सीयू संस्कृत भाषा का संरक्षण के लिए कार्य कर रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है कि सीयू इस वर्ष से शास्त्री की उपाधि भी देगा। इस मौके पर सीयू के संस्कृत विभाग के  प्राध्यापक डॉ. विवेक शर्मा, डॉ. कुलदीप कुमार, डॉ. भजहरि दास, डॉ. अंकुश कुमार, सोनिका, केंद्र के प्रशिक्षक प्रदीप सेमवाल, अनिल कुमार डोगरा, विनोद कुमार त्रिवेदी, मुस्कान मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।