चंडीगढ़ में शाम 6 बजे तक 63.57 % मतदान; शहर से कैब गायब, लोगों को बूथों तक पहुंचाने के लिए पार्टियों ने कराई बुक
May 19th, 2019 | Post by :- | 91 Views

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में रविवार को सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। शाम 6 बजे तक 63.57  प्रतिशत वोटिंग हुई। शहर में कैब की सुविधा लोगों को मिल नहीं रही है। इसका कारण राजनीतिक दलों ने लोगों को पोलिंग स्टेशनों तक पहुंचाने के लिए इन्हें हायर किया है। शहर से बीजेपी की कैंडीडेट किरण खेर वोट डालने पहुंचीं। उनके साथ पति और एक्टर और अनुपम खेर भी पहुंचे। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल भी अपनी पत्नी मधु बंसल के साथ वोट डालने पहुंचीं। चंडीगढ़ में किरण खेर और पवन बंसल समेत 34 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। चंडीगढ़ में 597 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें 230 बूथ संवेदनशील हैं। चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर 6,46,084 से अधिक मतदाता हैं। इसमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 3,41,640 और महिला मतदाताओं की संख्या 3,04,423 है।

मतदान अपडेट्स

  • शाम 4 बजे तक 51.18  प्रतिशत वोटिंग हुई
  • सुबह 12 बजे तक चंडीगढ़ में 22.30 % वोटिंग हुई
  • आप प्रत्याशी हरमोहन धवन ने भी अपने परिवार सहित सेक्टर-9
  • भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने सेक्टर-7 में वोट डाला। वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मैं अपनी जीत को लेकर 500 प्रतिशत आश्वस्त हूं। मतदान केंद्र पर तारों में फंसकर किरण खेर गिर पड़ीं। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें संभाला।
  • पवन बंसल पत्नी मधु बंसल के साथ  सेक्टर-28 स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे।
  • चुनाव में पहली बार थर्ड जेंडर की अलग कैटेगरी बनाई गई है। वोट डालने  के बाद ट्रांसजेंडर धनंजय चौहान काफी उत्साहित दिखें। उन्हें और देश के सभी ट्रांसजेंडर्स को यह हक दिलाने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया।

सुरक्षा के ऐसे इंतजाम: मतदान को सकुशल कराने के लिए चंडीगढ़ पुलिस के 5 हजार जवानों सहित केंद्रीय सुरक्षा बलों की 5 कंपनी, सीआरपीएफ की 6 सेक्शन और चंडीगढ़ पुलिस की 3 क्विक रिएक्शन टीमों को तैनात किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।