संक्रमित युवक व उसके साथियों के संपर्क में आए 27 लोग चिह्नित
May 5th, 2020 | Post by :- | 312 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का फिर से खौफ शुरू हो गया है। कोरोना मुक्त होने की राह देख रहे हिमाचलियों की उम्मीदें धूमिल हो गई हैं। मंडी के जोगेंद्रनगर के कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद कांगड़ा जिला में भी दहशत का माहौल है। युवकों के संपर्क में आए 27 लोग चिह्नित कर लिए गए हैं। ये सभी जोगेंद्रनगर के आसपास के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें निगरानी में ले लिया है।

प्रशासन ने कोरोेना संक्रमित के साथ दिल्ली से आए दो आए युवकों को संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है। जोगेंद्रनगर शहर के एक होटल में संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। टैक्सी चालक की जानकारी दिल्ली पुलिस को दे दी गई। बैजनाथ के युवक के बारे में कांगड़ा पुलिस को सूचित कर दिया गया है। मंडी के एंट्री प्वाइंट घट्टा में सख्ती बढ़ा  दी गई है। पास होने के बाद भी जांच के कड़े दायरे से गुजरना होगा। एंट्री प्वाइंट पर स्टाफ भी बढ़ाया गया।

मंडी के बाजार व गलियों में लोगों की भीड़ बढ़ती देख एएसपी पुनीत रघु ने खुद मोर्चा संभाला। गलियों में पहुंचकर खुद लोगों को दूर रहने को कहा, दुकानदारों को भी चेतावनी दी।

संक्रमित युवक के साथ तीन युवक और थे, उनमें एक बैजनाथ के चौबीन का था। ये एक ही गाड़ी में दिल्ली से घर लौटे थे। उधर, बद्दी से रेफर महिला लेबर हॉस्टल में रहती थी, ऐसे में यहां रह रही सभी कामगारों में दहशत का माहौल है। उक्त महिला पंजाब में पॉजिटिव पाई गई है व एक सप्ताह पहले ही यह यहां से रेफर की गई थी।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 42 होे गया है। इनमें 38 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। दो लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है, इनमें एक बद्दी से रेफर महिला भी शामिल है जिसे प्रशासन आंकड़े में शामिल नहीं कर रहा है। इसके अलावा एक मरीज ईएसआइ अस्पताल बद्दी और दूसरा नेरचौक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपाराधीन है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।