274 डाक्टरों सहित 3175 पद खाली
February 17th, 2019 | Post by :- | 282 Views

प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में हजारों पद खाली चल रहे हैं। वपर्तमान में डाक्टरों से लेकर सभी वर्गों में 3175 पद खाली पड़े हैं, जिसमें डॉक्टरों के ही 274 पद रिक्त चल रहे हैं।

हालांकि प्रदेश सरकार ने चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए वॉक इन इंटरव्यू प्रक्रिया भी जारी रखी है, लेकिन खाली पद अभी तक भरे नहीं गए। विधायक रामलाल ठाकुर के सवाल पर गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि खाली पद भरने के लिए निरंतर प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि डाक्टरों के 208 पदों को भरने के लिए हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग के तहत विज्ञापन जारी कर दिया गया है। शेष अन्य वर्गों में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक साल में प्रदेश से 19 डाक्टर नौकरी छोड़ कर चले गए। जिसमें बिलासपुर से तीन, हमीरपुर से दो, कांगड़ा से दो, कुल्लू से एक, मंडी से तीन, शिमला से चार, सिरमौर से तीन और जिला ऊना से एक डाक्टर ने नौकरी छोड़ दी, वहीं विधायक मोहन लाल ब्राक्टा द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि रोहडू़ नागरिक अस्पताल में 43 पद खाली चल रहे हैं, जिसमें चिकित्सा अधिकारी के 21, फार्मासिस्ट के चार, स्टाफ नर्स के नौ, वार्ड सिस्टर्ज के तीन पदों सहित 21 पद विभिन्न श्रेणी में खाली चल रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।