घुमारवीं में निगम का सब-डिपो, नोटिफिकेशन जारी
February 17th, 2019 | Post by :- | 263 Views

घुमारवीं के लोगों को प्रदेश सरकार ने सौगात दी है। घुमारवीं में एचआरटीसी का सब-डिपो खुलेगा। हिमाचल पथ परिवहन निगम ने नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इससे घुमारवीं में शीघ्र ही यह सुविधा मिलेगी।

एचआरटीसी के सब-डिपो की नोटिफिकेशन जारी होने से लोगों में खुशी है। इसके लिए घुमारवीं की जनता ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर तथा विधायक राजेंद्र गर्ग का आभार जताया है। घुमारवीं में एचआरटीसी का सब-डिपो खुलने से परिवहन सुविधा अधिक सुदृढ़ होगी। बसों की कमी से जूझ रहे ग्रामीण इलाकों के लोगों को राहत मिलेगी। बसें व रूट बढ़ने से घुमारवीं सहित दूर-दराज इलाके के लोगों को परिवहन सुविधा घर-द्वार मिलेगी। इससे घुमारवीं में जहां बसों का बेड़ा बढ़ेगा, वहीं चालकों व परिचालकों का छुट्टियां सहित अन्य काम भी घुमारवीं में ही हो जाएंगे। सब-डिपो खुलने से घुमारवीं में हिमाचल पथ परिवहन निगम के स्टाफ में भी बढ़ोतरी होगी। बसों की वर्कशॉप के अलावा कई अन्य कार्य घुमारवीं में ही हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं प्रवास के दौरान एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने का एलान किया था। इसके बाद एचआरटीसी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने इसकी नोटिफकेशन जारी कर दी है। नोटिफकेशन जारी होने के बाद लोगों को अब यह सुविधा शीघ्र ही मिलेगी। घुमारवीं में सब-डिपो खोलने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम ने भी कवायद शुरू कर दी है। निगम ने सब-डिपो के लिए जमीन भी चयनित कर ली है। इसका प्रोसेस शुरू हो गया है। बीते दिसंबर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घुमारवीं का दौरा किया था। इस दौरान घुमारवीं चुनाव क्षेत्र सहित आस-पास इलाके में परिवहन सुविधा अधिक सुदृढ़ करने के लिए विधायक राजेंद्र गर्ग ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखी थी। इस पर मुख्यमंत्री ने कलरी कालेज में आयोजित जनसभा में घुमारवीं में एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने की घोषणा की थी।

घोषणा के बाद अब हिमाचल पथ परिवहन निगम ने घुमारवीं में एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने को नोटिफिकेशन जारी कर दी है। वहीं, आरएम बिलासपुर पवन शर्मा ने कहा कि घुमारवीं में एचआरटीसी का सब-डिपो खोलने की नोटिफिकेशन जारी हो गई है। इससे घुमारवीं में जहां निगम की बसों का बेड़ा बढ़ेगा, वहीं स्टाफ की बढ़ोतरी भी होगी। वर्कशॉप के लिए जमीन चयनित कर ली है। इसका प्रोसेस चला है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।